दिल्ली सरकार ने शुरू की मोबाइल बाइक एम्बुलेंस सेवा, जानें कैसे उठा पाएंगे लाभ

दिल्ली सरकार ने शुरू की मोबाइल बाइक एम्बुलेंस सेवा, जानें कैसे उठा पाएंगे लाभ

नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार का एक साल पुराना फैसला अब जाकर साकार होने जा रहा है। बृहस्पतिवार को दिल्ली सरकार द्वारा मोबाइल बाइक एंबुलेंस सेवा शुरू की गयी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली सचिवालय से मोबाइल बाइक एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर इसका उद्घाटन किया।

दिल्ली में ऐसी बहुत सी जगह है जहां पर कार एंबुलेंस नहीं पहुंच पाती हैं। गलियां छोटी होती हैं और वहां मरीज को कार एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिल पाती। लेकिन अब बाइक एंबुलेंस सेवा शुरू होने से मरीज की समय पर मदद की जा सकेंगी। इन बाइकों के लिए पैरामेडिकल स्टाफ को नियुक्त किया गया है। सरकार की कोशिश है कि मरीज को सही समय पर इलाज मिल सके। इन बाइक एंबुलेंस में मॉडर्न मेडिकल किट भी उपलब्ध होगी। दिल्ली के लोग 102 नंबर डायल कर इस सुविधा का फायदा उठा सकेंगे।


बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में 21 फरवरी 2018 को दिल्ली में मोबाइल बाइक एंबुलेंस शुरू करने का फैसला कैबिनेट ने लिया था। तब इसे पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर पूर्वी दिल्ली में चलाना तय हुआ था। अब जाकर पूरी दिल्ली में यह सेवा शुरू हुई है।


जाति, धर्म से ऊपर उठकर भारत और इसके लोगों से प्यार करें : केजरीवाल


केजरीवाल ने कहा- क्या मोदी ने जो किया वो देशद्रोह नहीं है?

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)