इलेक्शन इफेक्ट: दिल्ली में फरवरी में पेट्रोल 82 पैसे, डीजल 85 पैसे हुआ सस्ता, जानें महानगरों में आज के रेट

  • Follow Newsd Hindi On  
No increase in petrol diesel price on Raksha Bandhan know the price of oil in your city

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को फिर तेल विपणन कंपनियों ने बड़ी कटौती करके उपभोक्ताओं को तेल की महंगाई से राहत दिलाई। पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 23 पैसे जबकि चेन्नई में 24 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है। वहीं, डीजल की कीमत दिल्ली और कोलकाता में 25 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 27 पैसे प्रति लीटर कम हो गई है। पेट्रोल और डीजल के दाम में यह इस महीने की सबसे बड़ी कटौती है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट के कारण पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार घट रहे हैं।

इस महीने में अब तक देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 82 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। वहीं, डीजल 85 पैसे लीटर सस्ता हुआ है।


इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 72.45 रुपये, 75.13 रुपये, 78.11 रुपये और 75.27 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 65.43 रुपये, 67.79 रुपये, 68.57 रुपये और 69.10 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में शुक्रवार को बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का दाम 55 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गया। कच्चे तेल के दाम में 20 जनवरी के बाद भारी गिरावट आई है जो चीन में फैले कोरोना वायरस की वजह से देखने को मिली है। ब्रेंट क्रूड का दाम 20 जनवरी के बाद तकरीबन 11 डॉलर प्रति बैरल टूटा है।


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)