विधान परिषद चुनाव से पहले RJD को लगा बड़ा झटका, पांच विधानपार्षदों ने थामा जदयू का दामन

  • Follow Newsd Hindi On  
Five mlc of rjd have joined jdu

बिहार विधानपरिषद चुनाव से पहले राजद (RJD) को करारा झटका लगा है। राजद के पांच विधानपार्षद आज राजद को छोड़कर जदयू का दामन थाम लिया है। राजद के विधानपार्षद राधाचरण सेठ, दिलीप राय, कमरे आलम, संजय प्रसाद, रणविजय राय ये पांचों विधानपार्षद हैं जो जदयू में शामिल हो गए हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Legislative Assembly Election) से पहले विधापरिषद का चुनाव होना है। ऐसे में चुनाव से पहले राजद के नेताओं का जदयू में चला जाना पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है। चुनाव से पहले राजद के पांच विधान परिषद के सदस्यों ने जदयू का दामन थाम लिया है।


राजद (RJD) के दिलीप राय, राधा चरण सेठ, संजय प्रसाद,कमरे आलम और रणविजय सिंह ने चुनाव (Election) से पहले जदयू (JDU) ज्वाइन कर ली है। इसके साथ ही विधान परिषद के सभापति अवधेश सिंह ने पांचों विधानपार्षद के गुट को अलग मान्यता दे दी है।

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखें जल्दी ही घोषित होने की संभावना जताई जा रही है, ऐसे में सियासी उठापठक तेज हो गया है। इसी क्रम में बीते दिनों राजद (RJD) ने जदयू (JDU) के कुछ नेताओं को अपनी पार्टी में ज्वाइन करवाया था। 16 जून को जेडीयू के पूर्व एमएलसी जावेद इकबाल अंसारी ने जेडीयू का दामन छोड़ आरजेडी का हाथ थाम लिया था।

जेडीयू के पूर्व विधायक रामनरेश सिंह की बेटी शगुन सिंह ने भी पार्टी से किनारा कर तेजस्वी ब्रांड के अंदर आने का फैसला ले लिया था।इसके साथ ही पूर्व एडीजी अशोक गुप्ता ने भी आरजेडी के साथ आ कर विधानसभा चुनाव में जाने का फैसला किया था। इस दौरान आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा था कि लोगों को अब आरजेडी में अपना भविष्य नजर आ रहा है।


इसलिए RJD उन्हें सम्मानित कर रही है। लालू यादव ने गरीबों का उत्थान किया है। अब जिस तरह से एक साथ पांच विधान पार्षदों ने आरजेडी छोड़ जेडीयू ज्वाइन कर लिया ये तेजस्वी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। ऐसे में पार्टी का कार्यभार संभाल रहे तेजस्वी यादव  के सामने भी बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है।

 

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)