गुजरात: महंगे प्याज पर चोरों की नजर, सूरत में सब्जी मंडी से 250 किलो पर किया हाथ साफ

गुजरात: महंगे प्याज पर चोरों की नजर, सूरत में सब्जी मंडी से 250 किलो पर किया हाथ साफ

आसमान छूती कीमत के कारण प्याज अब आम आदमी के बजट से बाहर हो गई है। प्याज का भाव चढ़कर 100 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है। प्याज की आसमान छूती कीमतों के बीच गुजरात की आर्थिक राजधानी सूरत में प्याज की चोरी का मामला सामने आया है।

सूरत के पालनपुर पाटिया इलाके में स्थित सब्जी मंडी से गुरुवार दोपहर 250 किलो प्याज अचानक गायब हो गई। सब्जी बेचने वाले प्रह्लाद भाई कई साल से इसी मंडी में सब्जी का व्यापार करते हैं, लेकिन कभी भी सब्जी ऐसे गायब नहीं हुई। यह पहली बार था कि यहां सुबह रखी गई प्याज शाम होते-होते गायब हो गई। जब आस-पास के लोगों से पूछताछ की तो पाया कि प्याज की चोरी हो गई है। प्रह्लाद भाई ने बताया कि ये पहली बार है कि इस तरह से मार्केट में रखी प्याज की एक-दो नहीं बल्कि 50-50 किलो की 5 बोरियां गायब हो गई हैं।


मंडी में प्याज की चोरी की शिकायत के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगालने से पता चला कि दुकान के सामने रखी प्याज की 50-50 किलो की 5 बोरियां चोर लेकर भागे हैं। फिलहाल पुलिस चोर का पता लगाने की कोशिश में जुटी हुई है।

गौरतलब है कि पूरे देश में प्याज के बढ़ते दामों के कारण हाहाकार मचा हुआ है। दामों को नियंत्रित करने के लिए सरकारी कंपनी एमएटीसी ने विदेश से 6,090 टन प्याज आयात करने का अनुबंध किया है। केंद्रीय मंत्रीमंडल ने भी 1.2 लाख टन प्याज आयात को मंजूरी दे दी है। उपभोक्ता मामलों के सचिव एके श्रीवास्तव के अनुसार प्याज की कीमत और उसकी सप्लाई को लेकर एक समीक्षा बैठक भी की गई थी। ये अनुबंध मिस्र से हुआ है और उसकी खेप जल्द मुंबई बंदरगाह तक पहुंचने की पूरी उम्मीद है।


जालंधर: 80 रुपये किलो प्याज को शख्स ने बताया महंगा तो दुकानदार ने चाकू से किया हमला


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)