Connect with us

सुदूर

बिहार में भाजपा नेता के बेटे की हत्या, विरोध में छपरा बंद

Published

on

बिहार में भाजपा नेता के बेटे की हत्या, विरोध में छपरा बंद

बिहार के सारण जिले में सोमवार रात अज्ञात बदमाशों ने भाजपा के स्थानीय नेता के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक पूर्व में बजरंग दल और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़े हुए थे।

पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि भाजपा नेता गंगोत्री प्रसाद के बेटे पीयूष आनंद (27) रात को छपरा से गडखा जा रहे थे तभी मकीमपुर गांव के पास अज्ञात अपराधियों ने उनकी गोली मार हत्या कर दी।

गडखा के थाना प्रभारी गौरीशंकर ने बताया कि सूचना के मिलने के तत्काल बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई थी और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि अब तक हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है।

मृतक सदर अस्पताल में दवा वितरण केंद्र में कंप्यूटर ऑपरेटर पद पर तैनात थे।

इस घटना से आक्रोशित लोगों ने मंगलवार को छपरा बंद का आह्वान किया। घटना के विरोध में छपरा की सभी दुकानें बंद हैं और लोग अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

इस बीच सारण भाजपा के उपाध्यक्ष श्रीनिवास सिंह का कहना है कि मृतक अखिल भारतीय परिषद से जुड़ा हुआ था और सामाजिक कायरें में बढ़ चढ़कर भाग लेता था।

उन्होंने कहा कि मृतक के पिता शुरू से ही भाजपा से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि मंगलवार को शांतिपूर्ण ढंग से छपरा बंद का आह्वान किया गया है।

–आईएएनएस

सुदूर

झारखंड : मवेशी व्यापारी की हत्या

Published

on

By

बंगाल में सड़क दुर्घटना, 2 मरे

रांची, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)| झारखंड के गिरिडीह जिले में सोमवार को एक मवेशी व्यापारी को मृत पाया गया। मवेशी व्यापारी की गला रेत कर हत्या की गई थी। पुलिस ने कहा कि 55 वर्षीय व्यापारी रामेश्वर मिया का शव राजमार्ग के पास पाया गया। उनके शव के पास एक पर्चा पाया गया जिस पर उन्हें दलाल कह कर संबोधित किया गया था।

पीड़ित के परिवार ने पुलिस को बताया कि रामेश्वर रविवार शाम से ही लापता थे।

पुलिस को शक है कि माओवादियों ने उन्हें पुलिस का मुखबिर समझकर उनकी हत्या की है।

Continue Reading

ओडिशा

ओडिशा : भूस्खलन में 12 लोगों के मारे जाने की आशंका

Published

on

By

ओडिशा : भूस्खलन में 12 लोगों के मारे जाने की आशंका

भुवनेश्वर, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)| ओडिशा के गजपति जिले में तितली तूफान के बाद हुई भारी वर्षा के कारण हुए भूस्खलन में कम से कम 12 लोगों के मरने की आशंका है और जबकि चार लोग लापता हैं। घटना गजपति जिले के रायगडा प्रखंड के अन्तर्गत बरघारा गांव की है जब भारी बारिश के बाद लोगों ने एक गुफा में शरण ले रखी थी।

विशेष राहत आयुक्त बिष्णुपदा सेठी ने कहा, “गजपति जिले के रायगडा प्रखंड के अन्तर्गत बरघारा गांव में भारी बारिश से हुए भूस्खलन के कारण करीब 12 लोगों के मरने की खबर है। हम खबरों की जांच कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि बचाव टीम के घटनास्थल से लौटने के बाद ही मृतकों की संख्या की पुष्टि की जा सकती है।

इस बीच, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा, “गजपति जिले में हुई हिमस्खलन की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। पीड़ित परिवारों के प्रति मैं गहरी संवदेना प्रकट करता हूं।”

राज्य के मुख्य सचिव आदित्य प्रसाद पढी ने कहा कि गजपति जिले के पुलिस निरीक्षक सहित, उप जिलाधीश, डॉक्टर और अन्य अधिकारियों की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है।

विपक्षी दलों द्वारा प्राकृतिक आपदा के खराब प्रबंधन और सरकारी दावे पर सवाल उठाने के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, “यदि विपक्षी दल आलोचना करना चाहते हैं, तो वे ऐसा कर सकते हैं। हम राहत एवं बचाव कार्यो में व्यस्त हैं।”

उन्होंने कहा कि नुकसान का उचित मूल्यांकन करने के बाद राज्य सरकार केंद्र से सहायता की मांग करेगी।

Continue Reading

सुदूर

बिहार में वार्ड सदस्य की चाकू से गोदकर हत्या

Published

on

बिहार में वार्ड सदस्य की चाकू से गोदकर हत्या

बिहार के बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक वार्ड सदस्य का शव बरामद किया गया। वार्ड सदस्य की चाकूओं से गोदकर हत्या कर शव को मीरजापुर बांध के पास फेंक दिया गया था। फिलहाल, हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है।

पुलिस के अनुसार, खोदावंदपुर का निवासी और बरियारपुर पश्चिमी पंचायत के वार्ड तीन के सदस्य अजीत चौधरी गुरुवार रात को किसी के फोन आने के बाद घर से निकले थे, लेकिन देर रात तक वापस नहीं लौटे। इसके बाद परिजनों ने उनकी खेाजबीन शुरू की।

पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि सुबह जब कुछ लोग घर से टहलने निकले तब लोगों की नजर बांध पर पड़े अजीत के शव पर पड़ी, तब इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

खोदावंदपुर के थाना प्रभारी रंजन कुमार ने बताया कि शव को देखने से ऐसा लग रहा है, इनकी चाकूओं से गोदकर हत्या की गई। शरीर पर जख्मों के निशान पाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय अस्पताल भेज दिया है। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement

Trending

© 2018 Newsd Media Private Limited. All rights reserved.