शिवराज सिंह की कुर्सी पर मंडराया संकट, नरोत्तम मिश्रा को अचानक बुलाया गया दिल्ली

  • Follow Newsd Hindi On  
Madhya Pradesh cabinet expansion likely on June 30

मध्य प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा सोमवार दोपहर अचानक दिल्ली के लिए रवाना हुए। एक खबर के मुताबिक वे पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर वे दिल्ली के लिए निकले हैं। दिल्ली आने का निर्देश मिलते ही वे तुरंत राजधानी के लिए निकल पड़े। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक पार्टी नेतृत्व एमपी में नेता बदलने के विकल्प पर विचार कर रहा है।

इसी सिलसिले में नरोत्तम को दिल्ली बुलाया गया है। वहीं एममी के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan ), प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा और वरिष्ठ नेता सुहास भगत पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं। दरअसल ये सभी लोग प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर विचार-विमर्श के लिए दिल्ली में जमा इकठ्ठा हुए हैं।


सोमवार सुबह पहले खबर आई थी कि केंद्रीय नेताओं के साथ शिवराज (Shivraj) की बैठक में संभावित मंत्रियों के नाम फाइनल हो गए हैं और 30 जून को शपथ ग्रहण की खबरें भी आई थीं। खबरों में बताया गया था कि दिल्ली में शिवराज की पसंद के कम से कम पांच नामों को नए मंत्रियों की लिस्ट से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

ताजा सूचनाओं के अनुसार पार्टी नेतृत्व एमपी में शिवराज की जगह किसी और को कमान देने पर विचार कर रही है। कैबिनेट विस्तार में इस बात की भी चर्चा जोरो पर है कि पार्टी में संतुलन बिठाने की कवायद में केंद्रीय नेतृत्व शिवराज के विकल्पों की तलाश की जा रही है। ऐसी भी खबर आ रही है कि शिवराज सिंह चौहान को केंद्रीय कैबिनेट में शामिल कर किसी और को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

हालांकि अभी तक जो भी बातें सामने आई है उनके बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। ये सभी बात मीडिया में आई खबरों के आधार पर कही गई है। ऐसे में अंतिम फैसला क्या होगा इसके बारे में कोई पुख्ता खबर तभी आएगी जब पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि हो जाएगी।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)