ग्वालियर: तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 7 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। ग्वालियर के इंदरगंज चौराहे के पास एक तीन मंजिला इमारत में आग लगने की वजह से सात लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 4 महिलाएं और 3 बच्चियां हैं। पुलिस के अनुसार, जिस इमारत में आग लगी, वह दुकान के साथ आवासीय परिसर भी थी। आग की लपटें चंद मिनटों में ही दुकान और मकान में फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। घर से 8 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया है।

जानकारी के अनुसार, बिल्डिंग में स्थित एक ऑयल पेंट की दुकान में भीषण आग लगी थी। आग वहीं से आसपास के इलाकों में फैली। आग पर काबू पाने के लिए सेना की भी मदद ली गई है। बिल्डिंग में फायर फाइटिंग की कोई व्यवस्था नहीं थी। मकान में फंसे लोगों को बचाने के लिए बिल्डिंग के एक हिस्से को तोड़ा गया। उसके बाद फंसे हुए लोगों को निकाला गया। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है। आग कैसे लगी है, इसके कारणों का खुलासा अभी नहीं हुआ है।


सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जताया शोक

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘ग्वालियर में भीषण आग की चपेट में आकर अनेक अनमोल जिंदगियों के साथ दो मासूम बच्चों के असमय काल के गाल में समा जाने का अत्यंत दुखद समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान देने और परिजनों को यह गहन दुःख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति!’


VIDEO: मध्य प्रदेश के सागर में जैन मुनि के स्वागत में सड़कों पर उमड़ा सैलाब, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)