…तो इस वजह से नीतीश कुमार को अब कभी ‘चाचा’ नहीं कहेंगे तेजस्वी यादव!

  • Follow Newsd Hindi On  
Tejashwi Yadav said that soon after the formation of the government, the culprits of Munger incident will get strict punishment.

बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक (National Council Meeting) संपन्न हुई। इसके साथ ही पार्टी का खुला अधिवेशन भी हुआ। इस अधिवेशन में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) को 2020 के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री का उम्मीदवार चुना गया। सीएम उम्मीदवार के तौर पर अपने नाम के एलान के बाद तेजस्वी ने तल्ख़ तेवर दिखाते हुए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जमकर निशाना साधा।

इस बीच उनकी कही एक बात काफी भी काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि अब वे कभी भी बिहार के मौजूदा सीएम नीतीश कुमार को चाचा कहकर संबोधित नहीं करेंगे। दरअसल,आरजेडी राष्ट्रीय परिषद की इस बैठक में NRC और CAB को लेकर तेजस्वी ने सीएम नीतीश कुमार पर खूब हमला बोला। इसी दौरान उन्होंने यहां तक कह दिया कि आज के बाद से वो नीतीश कुमार को कभी चाचा नहीं कहेंगे।


बिहार : नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ राजद का प्रदर्शन, तेजस्वी धरने पर

तेजस्वी ने कहा कि नागरिकता संसोधन बिल का समर्थन करके नीतीश कुमार ने न सिर्फ देश और बिहार की जनता के साथ विश्वासघात किया है बल्कि यह कानून मानवता के भी खिलाफ है। ऐसे में उनके साथ कोई भी रिश्ता रखना या उन्हें सम्मान देना ठीक नहीं है। तेजस्वी ने कहा, “अब से उन्हें हम चाचा नहीं कहेंगे बल्कि चाचा के बजाए उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहकर संबोधित करेंगे।”

‘डबल इंजन’ वाली सरकार फैलाती है नफरत : तेजस्वी

नीतीश कुमार के साथ बीजेपी पर भी तेजस्वी यादव बरसे। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास एक ऐसा साबुन है जिससे कपड़ों के दाग नहीं बल्कि आपके दामन के भी दाग धुलते हैं। वो और बात है कि आरजेडी और लालू यादव को इस साबुन की जरूरत कभी नहीं पड़ी। तेजस्वी ने कहा कि हमारे अलावा लगभग सभी ने कम से कम एक बार जरूर इस कमल छाप साबुन से ना सिर्फ नहाया है बल्कि अपने दामन में लगे दाग भी छुड़ाने की कोशिश की है। जाहिर है उनका इशारा नीतीश कुमार की ओर था।


नागरिकता संशोधन बिल पर नीतीश कुमार की पार्टी में फूट, पीके के बाद कई JDU नेताओं ने उठाई आवाज

बिहार: तेजस्वी बोले- BJP ने दिया था CM बनने का ऑफर, मगर हमने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)