नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक मोतीलाल वोरा हो सकते हैं कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष!

नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक मोतीलाल वोरा हो सकते हैं कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष!

लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) पद से आधिकारिक तौर पर इस्तीफा दे दिया है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए इस्तीफे की चिट्ठी को सार्वजनिक किया है। इसके बाद अटकलों का दौर फिर से शुरू हो गया है कि अब कांग्रेस (Congress) पार्टी का अध्यक्ष कौन होगा। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वरिष्ठ नेता मोती लाल बोरा (Moti lal Vora) कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष (Interim Congress President) हो सकते हैं। पार्टी के नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक मोतीलाल वोरा (Motilal Vora) यह पदभार संभाल सकते हैं।

बता दें,राहुल ने बुधवार दोपहर बाद 4 पन्नों की चिट्ठी ट्वीट कर कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की आधिकारिक घोषणा की। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने स्पष्ट किया कि वह अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हैं और कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) जल्द चुनाव कर नया अध्यक्ष चुने।  केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने ट्विटर पर अपना प्रोफाइल भी अपडेट किया, जिसमें उन्होंने खुद को अब भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Congress) का सदस्य और सांसद बताया है।


पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी का आधिकारिक इस्तीफा, ट्वीट कर कही ये बात

पत्र में राहुल ने लिखा कि मुझे नया अध्यक्ष नामित करने के लिए कहा गया था, लेकिन मैं नए अध्यक्ष का नाम नहीं सुझाऊंगा। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस कार्यसमिति को जल्द से जल्द एक बैठक बुलानी चाहिए और नए पार्टी अध्यक्ष पर फैसला करना चाहिए।’ आपको बता दें कि कांग्रेस के पार्टी नियम के मुताबिक अध्यक्ष के इस्तीफा देने के बाद सबसे वरिष्ठ नेता को अंतरिम अध्यक्ष बनाया जाता है। ऐसे में मुमकिन है कि मोती लाल वोरा (Moti Lal Vora) को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)