कोरोना वायरस: दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव निकले

कोरोना वायरस: दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव निकले

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 33 वर्षीय जोकोविच ने खुद मंगलवार को इस बात की पुष्टि की है। सर्बियाई टेनिस स्टार ने बेलग्रेड पहुंचने के बाद सपरिवार सोमवार को कोविड-19 टेस्ट करवाया था। जोकोविच के साथ उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव मिली है।

बता दें कि जोकोविच ने इसी महीने कोरोना वायरस के बीच एग्जीबिशन एड्रिया टूर चैरिटी टेनिस टूर्नामेंट कराया था। टूर्नामेंट में शामिल होने वाले तीन खिलाड़ी पहले ही संक्रमित हो चुके हैं। ये खिलाड़ी बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव, क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच और सर्बिया के ही विक्टर त्रोइकी हैं। विक्टर की गर्भवती पत्नी का कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया है।


खचाखच भरे स्टेडियम में हुआ था टूर्नामेंट

यह टूर्नामेंट सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड में खचाखच भरे स्टेडियम में आयोजित की गई थी। इसकी आलोचना भी हुई थी कि कोरोना महामारी के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन नहीं किया गया। टूर्नामेंट में खेलने वाले सर्बिया के ही विक्टर ट्रॉइकी ने भी बताया कि वह और उनकी गर्भवती पत्नी दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। ट्रॉइकी दो चरण की प्रतियोगिता के पहले चरण में बेलग्राद में जोकोविच के खिलाफ खेले थे।

रद्द हुआ था फाइनल

ग्रिगोर दिमित्रोव और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के कोविड से संक्रमित पाए जाने के बाद यह प्रदर्शनी टूर्नामेंट रद्द कर दिया गया। इस टूर्नामेंट के दूसरे चरण के फाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को रूस के आंद्रे रूबलेव से खेलना था। जोकोविच के कोच गोरान इवानिसेविच ने कहा था कि दिमित्रोव की खबर चौंकाने वाली है और अब हर किसी को कोरोना टेस्ट कराना होगा। वह पिछले सप्ताह एड्रिया टूर प्रदर्शनी टूर्नामेंट के सर्बियाई चरण का हिस्सा थे।

जोकोविच ने 17 ग्रैंड स्लैम जीते

जोकोविच ने इसी साल के शुरुआत में रिकॉर्ड 8वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था। उन्होंने फाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को 6-4, 4-6, 2-6, 6-3, 6-4 से हराया था। जोकोविच के नाम 17 ग्रैंड स्लैम हैं। उन्होंने 8 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 विंबलडन, 1 फ्रेंच ओपन और 3 यूएस ओपन जीता है।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)