अंबाती रायुडू ने कहा क्रिकेट को अलविदा, इस देश ने दिया नागरिकता और खेलने का ऑफर

अंबाती रायुडू ने कहा क्रिकेट को अलविदा, इस देश ने दिया नागरिकता और खेलने का ऑफर

इंग्लैंड में जारी विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चयन ना होने से निराश मिडल ऑर्डर बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। रायुडू ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को पत्र लिखकर अपने रिटायरमेंट के बारे में जानकारी दी है। आपको बता दें कि रायुडू को विश्व कप टीम में नहीं चुना गयाा था। जिसके बाद कई क्रिकेट फैंस को हैरानी हुई थी। रायुडू के स्थान पर ऑलराउंडर विजय शंकर को जगह दी गई थी।

जब वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ था उस समय विजय शंकर को सेलेक्टर्स  ने 3D प्‍लेयर मतलब- बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग करने में माहिर बताया था यानि वो परफेक्ट प्लेयर है ऐसा कहा गया था, जिसपर अंबाती ने कमेंट भी किया था कि उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप देखने के लिए 3D चश्‍मे ऑर्डर किया है, इसे अंबाती का तंज माना गया था जो उन्होंने विजय शंकर के चयन पर किया था।



  रायुडू का संन्यास : BCCI को भेजा लेटर, इन तीन कप्तानों को कहा शुक्रिया

आइसलैंड क्रिकेट ने दिया टीम से जुड़ने का ऑफर

वहीं संन्यास की घोषणा के साथ ही एक देश ने रायुडू को उनके देश की नागरिकता अपनाकर क्रिकेट टीम से जुड़ने की अपील कर डाली है। यह नागरिकता का ऑफर आया है आइसलैंड क्रिकेट टीम से।

आइसलैंड क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है। टि्वटर अकाउंट से नागरिकता लेने के पूरे नियम-कायदों की लिस्ट भी डाली गई है।

पोस्ट में लिखा गया है, ‘अग्रवाल के पेशेवर क्रिकेट में 72.33 की औसत से 3 ही विकेट हैं इसलिए अंबाती रायुडू अपने 3D ग्लास उतार सकते हैं। हमने उनके लिए जो दस्तावेज तैयार किए हैं उन्हें पढ़ने के लिए केवल सादा चश्मा ही चाहिए होगा। हमारे साथ जुड़ जाओ अंबाती। हमें रायुडू से जुड़ी बातें पसंद हैं।’

रायुडू का क्रिकेट करियर

रायुडू के करियर की बात करें तो उन्होंने कुल 55 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 1694 रन बनाए। इसमें 10 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं 6 टी-20 मुकाबलों में उन्होंने कुल 42 रन बनाए। IPL की बात करें तो इसबार वह चेन्नै सुपर किंग्स के लिए खेले थे। उन्होंने 147 IPL मैचों में 3300 रन बनाए।


Harbhajan Singh Birthday : जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कहर बनकर उतरे थे भज्जी, लिए थे 32 विकेट

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)