Bigg Boss 13 Finale: बिग बॉस 13 का ग्रैंड फिनाले आज, विजेता को मिलेंगे इतने रुपये, कब और कहाँ देखें LIVE

Bigg Boss 13 Finale: बिग बॉस 13 का ग्रैंड फिनाले आज, विजेता को मिलेंगे इतने रुपये, कब और कहाँ देखें LIVE

Bigg Boss 13 Finale: बिग बॉस के तेहरवें सीजन का आज फिनाले है। शनिवार आधी रात को इस सीजन को विजेता घोषित किया जाएगा। ऐसी खबरें हैं कि इस बार लाइव वोटिंग भी होगी जिसमें दर्शक अपने पसंदीदा कंटेस्टेंट के लिए लाइव वोट कर सकते हैं। करीब साढ़े चार महीने से चल रहा ये शो अभी तक का सबसे सफल सीजन है। पहले इसका समय तीन महीने था लेकिन शो की लोकप्रियता इस कदर बढ़ी कि मेकर्स ने इसे डेढ़ महीने और बढ़ा दिया। इतना ही नहीं, बिग बॉस के तेरहवें सीजन में इनाम राशि को भी दोगुना कर दिया गया है। पिछले सीजन में इसकी इनाम राशि 50 लाख रुपए रखी गई थी लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार के विजेता को एक करोड़ रुपए दिए जाएंगे।

Bigg Boss 13 Grand Finale Updates: आसिम रियाज, शहनाज गिल और सिद्धार्थ शुक्ला टॉप 3 में पहुंचे

ये पहली बार नहीं है जब शो में विजेता को इतनी बड़ी रकम दी जाएगी। इससे पहले भी बिग बॉस के कई सीजन में ईनाम के रूप में 1 करोड़ रुपए दिए गए थे। शो के शुरुआती पांच सीजन में विजेताओं को ईनमा राशि के रूप में 1 करोड़ रुपए दिए जाते थे। शो के पहले सीजन के विजेता राहुल रॉय थे जिन्हें ये ईनाम राशि दी गई थी। इसके बाद आशुतोष कौशिक ने दूसरा सीजन जीता, विंदु दारा सिंह ने तीसरा सीजन , श्वेता तिवारी ने चौथा और जूही परमार ने पांचवा सीजन अपने नाम किया। इन सभी विजेताओं को ईनाम के रूप में 1 करोड़ रुपए मिले।


बिग बॉस 13: सिद्धार्थ शुक्ला, शहनाज या आसिम रियाज…पोल में जनता ने बताया किसके सिर सजेगा ताज

इसके बाद शो की ईनाम राशि को घटाकर 50 लाख रुपए कर दिया गया। शो के अगले 8 सीजन में विजेताओं को 50 लाख रुपए दिए गए। लेकिन अब एक बार फिर इस राशि को बढ़ाकर दोगुना कर दिया गया है। ये कहना गलत नहीं होगा कि इस साल बिग बॉस 13 के विजेता को नाम और फेम के साथ-साथ 1 करोड़ की भारी-भरकम ईनाम राशि भी दी जाएगी।

बिग बॉस 13 में बचे 5 फाइनलिस्ट

आपको बता दें कि ‘बिग बॉस 13’ में इस बार छह फाइनलिस्ट थे। इन छह कंटेस्टेंट्स के नाम सिद्धार्थ शुक्ला, शहनाज गिल, आरती सिंह, रश्मि देसाई, पारस छाबड़ा और आसिम रियाज हैं। लेकिन फिनाले से पहले संस्कारी प्लेब्वॉय पारस छाबड़ा ने सबको चौंकाते हुए शो छोड़ दिया है। पारस 10 लाख रुपए लेकर शो से बाहर हो गए हैं।

कब और कहां देख सकेंगे ग्रैंड फिनाले: When and Where to watch Bigg Boss Grand Finale

‘बिग बॉस 13’ का ग्रैंड फिनाले आज कलर्स टीवी पर प्रसारित होगा। शो का प्रसारण नौ बजे से शुरू होगा। अनुमान है विजेता का एलान रात 12 बजे के करीब किया जाएगा। उम्‍मीद है सबसे पहले सलमान खान अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीतेंगे। टीवी के अलावा जियो मोबाइल नेटवर्क के ग्राहक, Jio Tv App पर भी इस शो का सीधा प्रसारण देख सकते हैं। कई दूसरी टेलीकॉम यूजर कंपनियां भी लाइव स्‍ट्रीमिंग की सुविधा दे रही हैं। इसके अलावा चैनल के आध‍िकारिक ऐप पर भी इसे देखा जा सकता है।


लाइव वोटिंग करने का मिलेगा मौका

यदि आपने अभी तक अपने फेवरिट कंटेस्‍टेंट को वोट नहीं किया है, तो आपके पास अभी भी मौका है। ग्रैंड फिनाले के दौरान लाइव वोटिंग होगी और घर बैठे अपने फेवरिट कंटेस्‍टेंट के लिए वोट कर पाएंगे। क्‍या पता, आपका एक वोट उन्‍हें विनर बना दे।


Bigg Boss 13: 3 फाइनलिस्ट में शहनाज गिल का नाम नहीं, जानें कौन हैं ये कंटेस्टेंट्स

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)