सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा तोहफा, VAT में सबसे बड़ी कटौती के बाद दिल्ली में 8 रुपये सस्ता हुआ डीजल

  • Follow Newsd Hindi On  
सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा तोहफा, VAT में सबसे बड़ी कटौती के बाद दिल्ली में 8 रुपये सस्ता हुआ डीजल

Delhi Diesel VAT Rate Cut: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Delhi Government) ने राजधानी में डीज़ल पर लगने वाले VAT (value added tax) में अब तक की सबसे बड़ी कटौती करने का फैसला किया है। केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में यह बड़ा फैसला लिया है। इसके बाद राजधानी में डीज़ल 8.36 रुपए प्रति लीटर (Diesel Price in Delhi) सस्ता हो गया है। जो डीजल 82 का कल मिल रहा था वह अब 73.64 पैसे का मिलेगा।

कैबिनेट की बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने और आम लोगों को महंगाई से बचाने के लिए सरकार की तरफ से यह कदम उठाया गया है।



बता दें कि दिल्ली सरकार लॉकडाउन के दौरान पेट्रोल पर VAT (Value Added Tax) 27 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत और डीजल पर वैट 16.75 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दिया था। इसके बाद जून महीने में पहली बार दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल की कीमत से ज्यादा हो गई थी। इस पर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) और विपक्षी बीजेपी में काफी तकरार हुई थी। बीजेपी ने दिल्ली में मंहगे तेल का जिम्मेदार केजरीवाल सरकार को ठहराया था।


दिल्ली में बिजली, पानी पर सब्सिडी के खिलाफ याचिका पर 25 हजार जुर्माना

कोरोना लॉकडाउन ने तोड़ी दिल्ली मेट्रो की कमर, अबतक 1200 करोड़ से ज्यादा का हो चुका घाटा

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)