Railway ठेकेदार का विज्ञापन- 100 पदों पर अग्रवाल-वैश्य कम्युनिटी के लोग करें आवेदन, IRCTC ने वेंडर को किया बाहर

Railway ठेकेदार का विज्ञापन- 100 पदों पर अग्रवाल-वैश्य कम्युनिटी के लोग करें आवेदन, IRCTC ने वेंडर को किया बाहर

रेलवे में नौकरी के लिए दिए गए विज्ञापन में जाति विशेष के लोगों को प्रमुखता देने पर IRCTC ने वेंडर को बाहर कर दिया है। वेंडर ने विज्ञापन में सिर्फ अग्रवाल वैश्य समुदाय के लोगों से केवल आवेदन मांगे थे।

बृंदावन फूड प्रोडक्ट्स ने अपने यहां रेलवे फूड प्लाजा मैनेजर, ट्रेन कैटरिंग मैनेजर, बेस किचन मैनेजर और स्टोर मैनेजर के चार पदों के लिए 100 पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन मांगे थे। विज्ञापन में कहा गया था कि आवेदक ‘अग्रवाल वैश्य समुदाय’ से होना चाहिए और कम से कम 12वीं तक की शैक्षणिक योग्यता के साथ अच्छी पारिवारिक पृष्ठभूमि से भी होना चाहिए।


इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) ने बृहस्पतिवार को कहा कि कंपनी ने आलोचनाओं के बाद विज्ञापन जारी करने वाले एचआर कर्मी को हटा दिया है।

वहीं रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “IRCTC ने इसे गंभीरता से लिया है और ठेकेदार को जातिगत आधार पर नोटिस निकालने से मना किया है। उनसे किसी भी जाति, धर्म या क्षेत्र के उचित लोगों की भर्ती करने के लिए कहा गया है।” उन्होंने कहा, “ठेकेदार ने IRCTC से इस बात की पुष्टि की है कि विज्ञापन के लिए जिम्मेदार एचआर मैनेजर को नौकरी से हटा दिया गया है।”


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)