Kanpur Encounter: विकास दुबे के पुराने वीडियो वायरल, नेताओं के साथ संबंध को लेकर सामने आई ये बात

  • Follow Newsd Hindi On  
Understand what happened till the morning of Vikas Dubey's encounter

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसवालों की हत्या (Kanpur Encounter) का आरोपी और कुख्यात अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) अबतक फरार है। उसके नेपाल या मध्य प्रदेश के बीहड़ में जाकर छिपने की खबरों के बीच कुछ पुराने वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो से पता चलता है कि राजनीतिक गलियारों में विकास की पैठ कैसी थी। पार्टी नेता कैसे अपराधिक मामलों में उसकी पैरवी करने से भी पीछे नहीं हटे, यह खुद विकास दुबे इन वीडियोज में बता रहा है।

पहले वीडियो में बताया अपने राजनीतिक गुरु का नाम

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का साल 2006 का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे कहता है कि उसको राजनीति में लाने का श्रेय पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिकिशन श्रीवास्तव का है, वही उसके राजनीतिक गुरु हैं। हरिकिशन श्रीवास्तव जनता पार्टी, जनता दल और बीएसपी से विधायक रहे चुके हैं। उस वक्त हरिकिशन श्रीवास्तव राजनीतिक गलियारों में बड़े नेता माने जाते थे। विकास दुबे वीडियो में कह रहा है, ‘मैं अपराधी नहीं हूं, मेरी जंग राजनीतिक वर्चस्व की जंग है और ये मरते दम जारी रहेगी।’



दूसरे वीडियो में लिया बीजेपी नेताओं का नाम

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का यह वीडियो साल 2017 का बताया जा रहा है। इसमें उससे 2017 में हुई एक हत्या के संबंध में पूछताछ हो रही है। इसमें वह बता रहा है कि कैसे एक हत्या में उसका नाम कथित रूप से फर्जी तरीके से आ गया था, जिसे निकलवाने में कुछ नेता लोग मदद कर रहे थे। यहां दुबे ने भगवती प्रसाद सागर और अभिजीत सांगा का नाम लिया। फिलहाल ये दोनों नेता बीजेपी से विधायक हैं।

सांगा कांग्रेस और भगवती प्रसाद सागर बीएसपी से बीजेपी में आए हैं। बिल्हौर विधानसभा से से विधायक भगवती प्रसाद सागर 2017 में ही बीजेपी में शामिल हुए थे। वहीं अभीजीत सांगा भी 2017 में ही बीजेपी में आए थे।


विकास दुबे के संपर्क में आए दारोगा और सिपाही सस्पेंड, मिले कई और अहम सुराग

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)