अयोध्या फैसले पर महात्मा गांधी के प्रपौत्र बोले- अगर गांधी की हत्या मामले में आज फैसला आता तो गोडसे हत्यारे के साथ देशभक्त भी होते

अयोध्या फैसले पर महात्मा गांधी के प्रपौत्र बोले- अगर गांधी की हत्या मामले में आज फैसला आता तो गोडसे हत्यारे के साथ देशभक्त भी होते

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले पर आज अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने फैसले में कहा है कि विवादित जमीन पर रामजन्मभूमि न्यास का हक है। जबकि मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में ही 5 एकड़ जमीन किसी दूसरी जगह दी जाएगी। कोर्ट ने कहा कि केंद्र या राज्य सरकार अयोध्या में उचित स्थान पर मस्जिद बनाने को जमीन दे। सुप्रीम कोर्ट के इस ऐतिहासिक फैसले पर अलग-अलग प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर महात्मा गांधी की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज फिर से सुनवाई होती है तो फैसला यही होगा कि नाथूराम गोडसे ‘एक हत्यारे लेकिन देशभक्त’ थे।अयोध्या में जमीन के मालिकाना हक के मुकदमे पर सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण को लेकर आगे की राहें खोल दी हैं।


तुषार गांधी ने ट्वीट किया, “अगर गांधी की हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट आज फिर से सुनवाई करे तो फैसला यही होगा कि नाथूराम गोडसे एक हत्यारा था लेकिन वह देशभक्त भी था।”

उन्होंने एक और ट्वीट किया, “हर किसी को खुश करना न्याय नहीं होता है, हर किसी को खुश करना राजनीति होती है।”

तुषार ने ट्वीट किया, “जब अयोध्या का फैसला सुना दिया गया है तो क्या हम उन असली मुद्दों की ओर लौट सकते हैं जिनसे हमारा देश त्रस्त है।”

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)