‘Reliance Jio’ का ऐलान, 17 अप्रैल तक इतनी कॉलिंग और SMS फ्री

'Reliance Jio' का ऐलान, 17 अप्रैल तक इतनी कॉलिंग और SMS फ्री

भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने ‘जियो फोन’ यूजर्स की वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है। इसके साथ अब कंपनी इन ग्राहकों को 100 मिनट कॉलिंग और 100 मुफ्त (Free) एसएमएस भी देगी। मीडिया खबरों के मुताबिक, कंपनी ने एक बयान में कहा है कि ऐसे ग्राहकों की वैधता खत्म होने के बावजूद उन्हें इनकमिंग कॉल की सुविधा मिलती रहेगी।

जाहिर हैं कि देश में कोरोनावायरस (Coronavirus)के चलते लॉकडाउन (Lockdown) लगा हुआ जिससे गरीब, दिहाड़ी मजबूरों कॉलिंग करने की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं ऐसे में जियो और एयरटेल ने टेलीकॉम कंपनियों ने 17 अप्रैल तक कॉलिंग मुफ्त कर दी है। इससे पहले जियो ने ‘वर्क फ्रॉम होम’ प्लान के तहत 251 रुपये में रोज 2जीबी डेटा 51 दिन तक देने की घोषणा की थी।


जियो के अलावा एयरटेल (Airtel) कंपनी ने भी लॉकडाउन (Lockdown) के चलते अपने 8 करोड़ यूजर्स के प्लान की वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है। साथ ही 10 रुपये में टॉकटाइम प्लान भी लॉन्च किया है। इससे लॉकडाउन से प्राभवित गरीबों को फायदा मिलेगा।

बता दें कि भारत में लॉकडाउन के बीच भारतीय टेलीकॉम रेग्यूलेटर (TRAI) ने सभी टेलीकॉम कंपनियों से प्रीपेड यूजर्स के प्लान की वैलिडिटी बढ़ाने को कहा था।


लॉकडाउन में Airtel का 8 करोड़ यूजर्स को बड़ा तोहफा, 17 अप्रैल तक रिचार्ज करवाने की जरूरत नहीं


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)