UP: झोपड़ी में रहने वाले मजदूर का आया 46 लाख रुपये का बिजली बिल, ‘सौभाग्य’ से मिला था फ्री कनेक्शन

UP: झोपड़ी में रहने वाले मजदूर का आया 46 लाख रुपये का बिजली बिल, 'सौभाग्य' से मिला था फ्री कनेक्शन

उत्तर प्रदेश के बागपत (Baghpat) जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहाँ एक झोपड़ी में रहने वाले एक मजदूर का 46 लाख रुपये का बिजली का बिल आया है। ताज्जुब की बात तो यह है कि झोपड़ी में महज एक बल्‍ब ही जलता है। लाखों का बिजली बिल देखकर युवक के होश उड़ गए। इतना ही नहीं, बिल जमा नहीं कराने पर बिजली विभाग (Electricity Department) ने उसकी झोपड़ी का पावर कनेक्शन भी काट दिया है।

पीड़ित युवक ने इस मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से की है और उन्होंने जांच का भरोसा दिलाया है। अब पीड़ित युवक बिजली विभाग के कार्यालय का चक्‍कर काट रहा है। झोपड़ी में रहने वाले दिहाड़ी मजदूर का नाम यशपाल है। उसे पीएम मोदी की सौभाग्य योजना के तहत दो साल पहले झोपड़ी के लिए फ्री कनेक्शन मिला था। इसमें वह एक बल्ब जलाकर परिवार के साथ रहता है। मामला बागपत के बरनावां गांव का है।


यशपाल ने बताया, ‘मैंने दो साल सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन लिया था जिसमें एक किलोवॉट बिजली मुफ्त थी, लेकिन 2 नवम्बर को 46 लाख रुपये का बिजली देखकर मैं हैरान रह गया।’ उसने आगे बताया, ‘यहां तक कि मैं बिजली अधिकारियों के पास भी गया, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई।’

यशपाल कहते हैं कि मेरा बिजली कनेक्शन काट दिया। इसके बाद जब मैंने उच् अधिकारियों के सामने मामले को रखा तब उन्होंने दोबारा कनेक्शन लगाया। उल्लेखनीय है कि मजदूर के साथ यह कोई पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी उसे 37 लाख रुपये का बिल आया था। फिलहाल बिजली विभाग की फजीहत होता देख अधिकारी पीड़ित के बिल को ठीक कराने और बिजली कनेक्शन जोड़ने की बात कह रहे हैं।


यूपी : पत्रकार को ट्वीट के लिए मिली पुलिस की चेतावनी

प्रियंका ने यूपी ईपीएफ घोटाले का विवरण सार्वजनिक करने की मांग की


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)