दिल्ली: बेरोजगारों के लिए केजरीवाल सरकार ने खोला ‘रोजगार बाजार’, लॉन्च किया जॉब पोर्टल

  • Follow Newsd Hindi On  
दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने लागू की इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी, जानिए किस वाहन पर कितनी छूट मिलेगी

Delhi Govt launches Rozgaar Bazaar: कोरोना लॉकडाउन की वजह से बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हो गए हैं। लोगों के कारोबार चौपट हो गए हैं। दिल्ली में बेरोजगार हो चुके लोगों को फिर से जॉब दिलवाने और राज्य की अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए दिल्ली सरकार ने सोमवार को ऑनलाइन जॉब पोर्टल ‘रोजगार बाजार’ (Rozgaar Bazaar) की शुरुआत की है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में नौकरी देने वाले और नौकरी ढूंढ रहे लोग http://jobs.delhi.gov.in/ पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराकर अपनी क्षमता अनुसार काम दे सकेंगे और काम पा सकेंगे।


इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली में नौकरी चाहने वालों और नियोक्ताओं को एक मंच पर लाने के लिए आज ‘रोजगार बाजार’ शुरू कर रहे हैं। यह नौकरियों के बाजार और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा कि नौकरी और श्रमिक प्राप्त करने के इच्छुक लोग दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

केजरीवाल ने बताया कि हम कंस्ट्रक्शन का काम शुरू कराना चाहते हैं लेकिन लोग नहीं मिल रहे हैं। प्रोफेशनल लोगों को कामगार नहीं मिल रहा है, उद्योग वालों को लोग नहीं मिल रहे हैं, दूसरी तरफ जिन लोगों की नौकरी गई है उन लोगों को काम नहीं मिल रहा है। केजरीवाल ने कहा कि इन दोनों के बीच तालमेल बैठाने के लिए आज दिल्ली सरकार एक पोर्टल शुरू करने जा रही है।

सीएम केजरीवाल ने कहा, ”सभी व्यापारियों से, प्रोफेशनल से, मार्केट एसोसिएशन से , एनजीओ से, मीडिया से, सरकारी संस्थाओं से अपील करता हूं कि अब मिलकर दिल्ली की अर्थव्यवस्था को सुधारने की तरफ आगे बढ़ते हैं। कोरोना के दौरान भी हमने इस बात की वकालत की कि लॉकडाउन जल्द से जल्द खोलना चाहिए। केस बढ़ने के बावजूद भी हमने लॉकडाउन नहीं किया। आज पूरे देश में दोबारा लॉकडाउन सुनने को मिल रहा है।”

केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में COVID-19 की स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है। दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों में काफी सकारात्मक गिरावट आई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली मॉडल की देश और विदेश में चर्चा हो रही है। आज दिल्ली में रिकवरी की दर 88% है। केवल 9% लोग अब बीमार हैं और 2-3% लोगों की मौत हुई हैं। मरने वालों की संख्या में गिरावट आई है। अब 100 में से 88 लोग ठीक हो रहे हैं, मौत के आंकड़ो में भी काफी गिरावट आई है। जून के महीने में दिल्ली कोरोना केसेस में देश में दूसरे नंबर पर थी, अब दिल्ली देश में दसवे नंबर पर हैं।


दिल्ली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में बड़ी गिरावट, जून के मुकाबले 44 फीसदी कम हुई मौतें

दिल्ली में कब से शुरू होगी राशन की होम डिलिवरी, जानें क्या है मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)