बिहार और यूपी से राज्यसभा के लिए बीजेपी ने इन दो नेताओं को बनाया उम्मीदवार

बिहार और यूपी से राज्यसभा के लिए बीजेपी ने इन दो नेताओं को बनाया उम्मीदवार

बीजेपी (BJP) ने राज्यसभा की दो सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने उत्तर प्रदेश से सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) और बिहार से सतीश चंद्र दुबे (Satish chandra Dubey) को अपना प्रत्याशी बनाया है। बिहार और उत्तर प्रदेश की ये राज्यसभा सीट क्रमशः राम जेठमलानी और अरुण जेटली के निधन के बाद खाली हो गई थी। बिहार की इस सीट के लिए बीजेपी और जेडीयू के बीच खींचतान की खबरें भी आ रही थीं।

बता दें, उत्तर प्रदेश से बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। इसके अलावा सुधांशु त्रिवेदी लंबे समय तक अकैडमिक्स से जुड़े रहे हैं। वहीं बिहार से उम्मीदवार सतीश दुबे 2014 में वाल्मीकिनगर से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। वह नरकटियागंज से विधायक भी रह चुके हैं।


एक सीट के लिए कई दावेदार

बिहार में एक राज्यसभा सीट के लिए कई नेताओं के नाम सामने आ रहे थे। सूत्रों के मुताबिक जेडीयू और बीजेपी दोनों की नजरें इस सीट पर थी। जेडीयू की तरफ से केसी त्यागी का नाम भी चर्चा में था। इसके अलावा सैयद महमूद अशरफ का भी नाम सामने आया था।

16 अक्टूबर को वोटिंग

राज्यसभा की इन दोनों सीटों के लिए 16 अक्टूबर को मतदान होगा। बिहार की सीट से राज्यसभा के सदस्या का कार्यकाल तीन साल को होगा क्योंकि दिवंगत राम जेठमलानी का कार्यकाल 2022 को खत्म होना था। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के सदस्य का कार्यकाल पांच साल का होगा। अरुण जेटली 2018 में राज्यसभा के सांसद बने थे।


VIDEO: पटना में डूबने से बाल-बाल बचे पूर्व मंत्री रामकृपाल यादव, जुगाड़ की नाव पर करवा रहे थे फोटो शूट


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)