Delhi-NCR transport strike LIVE: नए ट्रैफिक नियमों के विरोध में कल ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल, दिल्ली-NCR में बंद रहेंगे कई स्कूल

Delhi-NCR transport strike LIVE: नए ट्रैफि

Delhi-NCR transport strike LIVE: नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने गुरुवार यानी 19 सितंबर को एक दिन की हड़ताल बुलाई है। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की इस हड़ताल की वजह से कल दिल्ली-एनसीआर में कई स्कूल कल बंद रहेंगे। हालांकि प्रशासन या सरकार ने इस हड़ताल को लेकर कोई सलाह या आदेश जारी नहीं किया है। लेकिन प्राइवेट ऑपरेटरों के जरिए बसों की अनुपलब्धता के कारण स्कूलों को बंद करने की घोषणा की गई है।

इस हड़ताल के कारण आम लोगों पर काफी प्रभाव पड़ सकता है। दरअसल, हड़ताल के दौरान गुरुवार को सुबह 6 बजे से प्राइवेट कैब, ऑटो, बस (स्कूल बस समेत), पर्यटक बसें और टैक्सी सेवाएं प्रभावित होंगी।


बता दें, नए मोटर व्हीकल एक्ट का देश के अलग-अलग राज्यों में भी विरोध हो रहा है। कई राज्यों की सरकारें भी इसे सख्ती से लागू करने से हिचक रही हैं। महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तराखंड और हरियाणा में भी इन दरों को लागू करने में ढील देने की अपील की गई है, लेकिन दिल्ली में ये कानून पूरी तरह से लागू किया गया है। दिल्ली में बढ़े हुए दामों के हिसाब से चालान काटे जा रहे हैं। इसलिए यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन केंद्र सरकार के नए एक्ट का विरोध कर रहा है और गुरुवार को एक दिन की हड़ताल बुलाई है।

उल्लेखनीय है कि 1 सितंबर से लागू हुए नए नियम के बाद देश में कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां पर यातायात के नियम तोड़ने पर लाखों रुपये का जुर्माना भरना पड़ा है। हालाँकि, कई राज्य नए नियम को लागू करने से इनकार कर चुके हैं। इसमें बीजेपी शासित राज्य भी शामिल हैं। वहीं कुछ ऐसे भी राज्य हैं जहाँ कम जुर्माने के साथ नए नियम लागू किए गए हैं।


चप्पल या सैंडल पहनकर बाइक चलाना भी ट्रैफिक नियमों के खिलाफ, पकड़े गए तो लगेगा इतना जुर्माना

दिल्ली: जुर्माना भरने के डर से लड़की ने बीच सड़क पर किया तमाशा, बोली- चालान कटा तो जान दे दूंगी


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)