ओडिशा: भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, CM ने कहा- लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं

ओडिशा: भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, CM ने कहा- लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं

भुवनेश्वर | ओडिशा के खोरधा में अज्ञात लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता की रविवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

खोरधा मंडल के अध्यक्ष मंगुली जेना की खुर्दा भाजपा विधायक उम्मीदवार कालूचरण खड़ायत के आवास के पास गोली मार दी गई। गंभीर रूप से घायल मंगुली को खोरधा जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


इस बीच, भाजपा की जिला इकाई ने हत्या के खिलाफ सोमवार सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक खुर्दा में बंद का आह्वान किया है। हत्या की कड़ी निंदा करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं से लोकतंत्र में विश्वास और शांति बनाये रखने की अपील की है।

प्रधान ने कहा, ‘लोग आगामी चुनाव में ‘बैलेट’ के जरिये ‘बुलेट’ का जवाब देंगे।’ ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी भाजपा नेता की हत्या की निंदा की और निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया कि वह पुलिस को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दे।

पटनायक ने ट्वीट कर कहा, ‘लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। मैं शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।’ खुर्दा विधानसभा सीट से बीजद उम्मीदवार जीतू मित्रा ने कहा, ‘मैं इस घटना की निंदा करता हूं। मेरे 40 साल के लंबे राजनीतिक कैरियर में यह पहली बार है कि खुर्दा में किसी नेता की हत्या की गयी।’


भुवनेश्वर लोकसभा सीट के तहत आने वाले खुर्दा विधानसभा क्षेत्र में मतदान 23 अप्रैल को होगा। ओड़िशा में संसदीय चुनावों के साथ ही विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं।


ओडिशा: बीजेपी का वादा, सरकार बनी तो 1 रुपये में मिलेगा चावल-दाल और नमक

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)