Sacred Games 2 Leaked Online: ‘सेक्रेड गेम्स-2’ Tamilrockers पर हुई लीक, फ्री में डाउनलोड कर रहे लोग

Sacred Games 2 Leaked Online: ‘सेक्रेड गेम्स-2’ Tamilrockers पर हुई लीक, फ्री में डाउनलोड कर रहे लोग

Sacred Games 2 leaked online on Tamilrockers : नेटफ्लिक्स (Netflix) की बहुचर्चित वेबसीरीज सेक्रेड गेम्स 2 ( Sacred Games 2) 15 अगस्त को रात 12 बजे से स्ट्रीम होनी शुरू हो गयी है। लेकिन रिलीज के दिन ही सेक्रेड गेम्स 2 तमिलरॉकर्स (Sacred Games 2 on Tamilrockers) पर लीक हो गई है। इस वेब सीरीज के निर्माताओं को उम्मीद थी कि Sacred Games 2 के कारण नेटफ्लिक्स के यूजर्स की संख्या में इजाफा होगा, हालांकि इसके लीक होने से माना जा रहा है कि नेटफ्लिक्स (Netflix) को नुकसान उठाना पड़ सकता है। अब दर्शक सीरीज का कॉपीराइटेड कंटेंट देखने के लिए Netflix का सब्सक्रिप्शन लेने की बजाए इसकी पायरेटेड वर्जन ज्यादा सर्च करेंगे।

गौरतलब है कि सेक्रेड गेम्स के मेकर्स ने वेब सीरीज के पहले सीजन की जबरदस्त सफलता के बाद दूसरे सीजन को बनाने का फैसला लिया था। मीडिया खबरों के मुताबिक, इसके निर्माण में कंपनी ने 100 करोड़ रुपए लगाए हैं। सीरीज के किरदारों की पॉपुलैरिटी को देखते हुए कंपनी ने दूसरे सीजन जोरदार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।


हालांकि पाइरेटेड वेबसाइट तमिलरॉकर्स (Tamilrockers) पर सीरीज के लीक होने से इसकी कमाई पर असर पड़ेगा। मेकर्स ने दर्शकों को लुभाने के लिए एक नया और सस्ता सब्सक्रिप्शन प्लान भी लॉन्च किया था। मेकर्स को उम्मीद थी कि इस सीरीज के कारण करीब 20 प्रतिशत Netflix यूजर्स की संख्या में इजाफा होगा। अब लीक होने के कारण कंपनी की इस उम्मीद पर पानी फिरता दिख रहा है।

Sacred Games 2 देखने के लिए देना होगा नींद का बलिदान, जानें Netflix पर कितने बजे से होगा स्ट्रीम

वेबसीरीज के लीक होने से पड़ने वाले असर के बारे में एक वेबसाइट ने लिखा- ‘हाल ही में प्लेटफॉर्म (Netflix) ने नया मोबाइल प्लान लॉन्च किया था, जो कि किसी अन्य देश में उपलब्ध नहीं था। यह प्लान इस तरह मेकर्स ने मार्केट में उतारा था क्योंकि सीरीज को लेकर लोगों के बीच काफी उत्सुकता थी। कंपनी 20 प्रतिशत नए यूजर्स के जुड़ने की उम्मीद में थी। हालांकि लीक के कारण करीब 5-7 प्रतिशत पोटेंशियल यूजर्स का नुकसान कंपनी को हुआ है। सब्सक्रिप्शन ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के लिए कमाई का सबसे बड़ा जरिया होता है।’ बता दें कि कई पाइरेटेड वेबसाइट ने वेब सीरीज को फ्री में देखने के साथ डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराने का भी दावा किया है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने ब्लॉक करने के दिए थे आदेश

ज्ञात हो कि पिछले दिनों दिल्ली हाईकोर्ट ने तमिलरॉकर्स (Tamilrockers), ईजेडटीवी, कैटमूवीज और लाइमटॉरेंट्स जैसी वेबसाइट को ब्लॉक करने के निर्देश दिए थे। हाईकोर्ट ने ये निर्देश अमेरिकी इंटरटेनमेंट कंपनी वॉर्नर ब्रोज की याचिका पर सुनवाई के दौरान इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (आईएसपीएस) को दिया था। कोर्ट ने कहा कि ये वेबसाइट्स नेटफ्लिक्स, यूनिवर्सल और वॉर्नर ब्रॉस की टीवी सीरीज की फिल्मों का अवैध तरीके से वितरण और उनकी स्ट्रीमिंग कर रही हैं।


जस्टिस संजीव नरूला ने अपने अंतरिम आदेश में कहा कि इन वेबसाइट्स के यूआरएल और आईपी एड्रेस ब्लॉक किए जाएं, ताकि वे किसी के पास न खुल सकें। कोर्ट ने इसके साथ ही टेलिकम्युनिकेशन डिपार्टमेंट और संचार मंत्रालय को निर्देश दिया है कि इन वेबसाइट्स के डोमैन नेम रजिस्ट्रेशन रद्द करने के लिए संबंधित अधिकारियों से कहें। ताकि वे प्रॉडक्शन हाउस के कॉपीराइट का उल्लंघन न कर सकें।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)