उदयपुर : ससुराल जा रही दुल्हन का बदमाशों ने किया अपहरण, मचा हड़कंप

राजस्थान के उदयपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां विदाई के बाद ससुराल लौट रही एक दुल्हन को कुछ अज्ञात लोग जबरन उठा कर ले गए। वारदात के दौरान आरोपियों ने दूल्हे के साथ मारपीट भी की। घटना के बाद शादी वाले परिवार में सनसनी मच गई है। फिलहाल पुलिस दुल्हन की बरामदगी में जुटी है।

क्या है पूरा मामला

खबरों के मुताबिक सोमवार रात तीतरडी इलाके में एक शादी समारोह का आयोजन हुआ, जिसमें फेरे के बाद दुल्हन की विदाई की गई। दुल्हन जब दूल्हे के साथ चिंतामण जी कि घाटी स्थित अपने ससुराल जा रही थी उस दौरान सवीना रेलवे फाटक के समीप अन्य कार में सवार होकर आए अज्ञात बदमाशों ने नव दंपत्ति की कार को रोक लिया, जिसके बाद बदमाशों ने कार में तोड़फोड़ की तो वहीं दूल्हे के साथ भी जमकर मारपीट की और दुल्हन को अपनी कार में डालकर साथ लेकर फरार हो गए।


पुलिस ने मौके का मुआयना किया

घटना की सूचना जैसे ही परिजनों को हुई तो मौके पर परिजनों के साथ सुथार समाज के भी कई लोग जमा हो गए। वहीं घटना की जानकारी हिरणमगरी थाना पुलिस को भी दी गई। पुलिस ने मौके पर आकर मुआयना किया और पूरे इलाके में नाकाबंदी करवा कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। वहीं इस घटना में घायल दूल्हे को शहर के एक निजी चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। बता दें कि पुलिस ने  इस घटना में एक संदिग्ध युवक के परिवार से पूछताछ शुरू की है।

आपको बता दें कि इस मामले में पुलिस को उस समय बड़ी मशक्कत करनी पड़ी जब पुलिस दुल्हन को ले जाने वाले संदिग्ध युवक के परिजनों को पूछताछ के लिए थाने ले जाने लगी। इस घटना के बाद युवक के तितरडी स्थित घर के बाहर 400 से 500 लोग इकट्ठा हो गए और पुलिस कार्रवाई का विरोध करने लगे। मामले को बढ़ता देख हिरणमगरी थाना पुलिस सहित अतिरिक्त जाब्ते को तैनात किया गया। वहीं पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त जवान बुलाकर मौके पर तैनात किए गए ताकि शांति व्यवस्था कायम रखी जा सके।

वहीं पुलिस जब परिजनों को थाने ले जाने लगी तो लोगों ने इसका विरोध कर दिया। कड़ी मशक्कत और समझाइश के बाद हिरणमगरी थाना पुलिस संदिग्ध युवक के परिजनों को पूछताछ के लिए थाने लेकर आई। अब पुलिस थाने में दूल्हा, दुल्हन और अपहरण करने वाले संदिग्ध युवक के परिजनों से पुलिस अलग-अलग पूछताछ में जुटी है। वहीं पुलिस की दूसरी टीम दुल्हन को बरामद करने के प्रयास में जुटी है।


सीकर जिले की वारदात

गौरतलब है कि इससे पहले भी प्रदेश के सीकर जिले में 16 अप्रैल को बदमाशों ने हथियार के बल पर दूल्हे की कार से दुल्हन का अपहरण किया था, जिसको लेकर सीकर में काफी बवाल मचा था।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)